Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

जय शह Icc चयरमन बनन क बद भ बबस इस बड दश म भ लगग करकट पर बन Cricket Ban

जय शाह ICC चैयरमैन बनने के बाद भी बेबस, इस बड़े देश में भी लगेगा क्रिकेट पर बैन?

ICC की चेयरमैनशिप मिलने के बाद भी जय शाह की बढ़ी मुश्किलें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह को हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अध्यक्ष चुना गया था। यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी उपलब्धि थी। हालाँकि, ICC की चेयरमैनशिप मिलने के बाद जय शाह की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं।

ICC की चेयरमैनशिप मिलने के बाद जय शाह को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों को लेकर सवालों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारत को 2023 एशिया कप की मेजबानी से हटाने की मांग की है। PCB का कहना है कि अगर भारत एशिया कप की मेजबानी करता है तो पाकिस्तान की टीम इसमें हिस्सा नहीं लेगी।

पाकिस्तान-भारत क्रिकेट मैचों पर बैन का खतरा

अगर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध खराब होते हैं तो इसका असर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट मैचों पर पड़ सकता है। पिछले कुछ सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट मैच नहीं हुआ है। अगर एशिया कप में भी दोनों देशों के बीच मैच नहीं होता है तो इसका असर दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों पर पड़ेगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों पर बैन का खतरा इसलिए भी है क्योंकि दोनों देशों के राजनीतिक संबंध अच्छे नहीं हैं। दोनों देशों के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर विवाद है। इस विवाद के कारण दोनों देशों के बीच तनाव बना रहता है।

क्या ICC बैन लगा सकता है?

अगर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध खराब होते हैं तो ICC दोनों देशों पर बैन लगा सकता है। ICC के नियमों के अनुसार, अगर किसी देश का क्रिकेट बोर्ड ICC के नियमों का उल्लंघन करता है तो ICC उस देश पर बैन लगा सकता है। बैन लगने का मतलब यह होता है कि उस देश की क्रिकेट टीम किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नहीं खेल सकती है।

ICC बैन से किसे होगा नुकसान?

अगर ICC भारत और पाकिस्तान पर बैन लगाता है तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान दोनों देशों के क्रिकेटरों को होगा। इसके अलावा, दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों को भी इसका नुकसान होगा। ICC बैन से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले द्विपक्षीय क्रिकेट मैच भी प्रभावित होंगे।

क्या ICC बैन लगाएगा?

अभी यह कहना मुश्किल है कि ICC भारत और पाकिस्तान पर बैन लगाएगा या नहीं। ICC इस मामले पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। ICC इस मामले पर फैसला लेने से पहले दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड से बातचीत करेगा।

अगर ICC भारत और पाकिस्तान पर बैन लगाता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका होगा। भारत क्रिकेट का सबसे बड़ा बाजार है। अगर भारत पर बैन लगता है तो ICC को भी आर्थिक नुकसान होगा।


Komentar